बारिश की भेंट चढ़ा पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच । विश्व कप के सफर में दोनों टीमों की राह हुई मुश्किल ।


 Prashant tiwari Follow
India
Cricket  //  08, June 2019
 1 Views  // 12:26 PM

श्रीलंका बनाम पाकिस्तान


७ जून २०१९ पाकिस्तानी खेलप्रेमियों  और श्रीलंकन खेलप्रेमियों  के लिए बहुत ही निराशाजनक रहा । पूरे दिन बारिश के चलते होने वाले मैच में टॉस तक नहीं संभव हो सका । अंत में रेफरी की घोषणा पर मैच को रद्द  कर दिया गया और दोनों टीमों को १-१ अंक दे दिया गया । दोनों ही टीमों के विश्व कप २०१९ के आंकड़ों पर नजर डाले तो दोनों ही टीम बराबर  ३-३ अंको के साथ खड़ी है । दोनों टीमों के ३-३ मैच हो चुके है जिसमे पकिस्तान अपने पहले ही मैच में  बुरी तरह हारने के बाद इंग्लैंड को हराकर सनसनी फैला दी , वही श्रीलंका अपना पहला मैच न्यूज़ीलैण्ड से हारने के बाद अफ़ग़ानिस्तान के सामने कमजोर मानी जा रही टीम ने अफ़ग़ानिस्तान को हरा कर वापसी की ।

 

बारिश होने की वजह से दोनों कप्तान बेहद निराश दिखे । मैच रद्द होने की घोषणा के बाद दोनों टीमों के खिलाडियों के चेहरे पर उदासी साफ़ देखि जा सकती थी । दोनों टीमों के लिए इस मैच की महत्ता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की आज तक श्री लंका विश्व कप मंस एक भी बार पाकिस्तान से नहीं जीता है । विश्व कप में आज तक श्री लंका और पाकिस्तान का सामना ७ बार हुआ है और हर बार श्री लंका को हार का सामना करना पड़ा है ।

 

अब पाकिस्तान के लिए आने वाले २ मैच बहुत ही चुनौतीपूर्ण होंगे क्यूंकि अब उसका मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है और दोनों ही टीमों से पाकिस्तान अब तक विश्व कप में कोई मैच नहीं जीत पाया है इसलिए कहीं न कहीं पाकिस्तान टीम के लिए आने वाले दोनों मैच उसकी प्रतिष्ठा के हिसाब से काफी महत्त्वपूर्ण होंगे ,वही दूसरी ओर श्रीलंका अपना अगला मुकाबला ११ जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा ।




Write your comments